गौतम गंभीर ने खोली विराट कोहली की पोल, बताया इसलिए कोहली देते हैं गाली

मैच के दौरान खिलाड़ियों में आपसी नोक-झोंक चलती रहती हैं। कई बार तो खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही एग्रेसिव हो जाते हैं, और अपशब्दों और गालियों का इस्तेमाल भी कर देते हैं, जिनमें टीम इंडिया के एंग्री यंग मैन विराट कोहली भी शामिल हैं, आपने इन्हें कई मैचेस के दौरान अपना आपा खोते देखा होगा। विराट इतने गुस्से में आ जाते हैं कि खुलकर गालियां देने लगते हैं।

लेकिन विराट ऐसे क्यों करते हैं इसीसे जुड़ा खुलासा, T-20 में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने किया है। एक इंटरव्यू में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के गुस्से और गाली देने की आदत के बारे में बताते हुए कहा कि,  “दिल्ली के खिलाड़ी ज्यादा गालियां देते हैं। दिल्ली के खिलाड़ी ऐसा मैदान में एग्रेसिव रहने के लिए करते हैं”। उन्होंने आगे कहा “यह व्यवहार आप कहीं से सीखते नहीं है यह दिल्ली का कल्चर है। ये बातें दिल्ली के खिलाड़ियों में स्वाभाविक रूप से आ जाती है। आपका ध्यान खेल पर रहता है इसलिए प्रतिस्पर्धा के दौरान इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं”। गंभीर ने ये भी कहा, कि “मैदान में हुई इन गतिविधियों को व्यक्तिगत तौर पर नहीं लेना चाहिए। इन्हें मैदान पर ही छोड़ देना चाहिए। आपको मैदान में ये याद रखना पड़ता है कि कहीं आप लाइन क्रॉस तो नहीं कर रहे हैं। आपको यह भी नहीं भूलना चाहिए कि मैदान के बाहर भी आपको लाखों लोग देख रह रहे हैं। इसलिए आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए”।

जरुर पढ़ें:  फिर होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, बदला चुकाने का मिला मौका

इनको गाली दे चुके हैं विराट

ईशान को गाली देते विराट कोहली

आपको बता दें, कि हाल ही में विराट कोहली मैदान पर गुजरात लॉयंस के खिलाफ ईशान किशन को गाली देते दिखे थे। ईशान ने 16 गेंद में 39 रन की धुआंधार पारी खेली थी। 213 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात लॉयंस के लिए ईशान ने पारी के 19वें ओवर में 20 रन बटोरकर टीम को जीत के करीब ले गए थे। इस दौरान विराट ने उन्हें गाली दी थी जिसे लाखों लोगों ने टीवी पर देखा। इस घटना के बाद विराट सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए थे।

विराट गंभीर के बीच गरमा-गरम बहस

साल 2013 में आईपीएल के एक मैच के दौरान गौतम गंभीर और विराट कोहली आपस में भिड़ गए थे। यह भिडंत इतनी ज्यादा हो गई थी, कि खिलाड़ियों और अंपायरों को बीच बचाव कर दोनों को अलग किया। वहीं विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग में गलती होने पर रविंद्र जडेजा को गाली दी थी जो सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुआ था। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व ओपनर एड कोवान ने भी एक इंटरव्यू में विराट की इस हरकत का जिक्र करते हुए कहा था कि वे विराट की स्‍लेजिंग की वजह से एक बार इतने गुस्‍से में आ गए थे, कि विराट को स्‍टंप उखाड़कर मारना चाहते थे।

जरुर पढ़ें:  क्रिकेट के अजीब बल्लों की दास्तां- मंगूस बैट पर हुआ बवाल तो काला बल्ला हुआ बैन

यहां देखें वीडियो-

Loading...