चैंपियन्स ट्रॉफी में भारत को फाइनल में पाकिस्तान के हाथों में मिली करारी हार को शायद ही कोई भारतीय भूला होगा। ये एक ऐसा जख्म है, जिसे जितना कुरेदा जाए वो उतना बड़ा होता जाता है, लेकिन इस जख्म पर मरहम लगाने का एक मौका फिर भारत के हाथ लगने वाला है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये मौका 2 जुलाई को एक बार फिर आ रहा है, जब भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी।

जगह होगी डर्बी का काउंटी ग्राउंड, तारीख- दो जुलाई और वक्त होगा दोपहर के तीन बजे। इसी वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर खेला जाएगा। बस फर्क इतना होगा, कि पुरुष टीम की जगह महिला क्रिकेट टीमें मैदान पर होंगी। और इस मैच में भी करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस पाकिस्तानी टीम की हार होते देखना चाहेंगे। पाक पर भारत का पलड़ा भारी

जरुर पढ़ें:  जड़ेजा की इंस्टाग्राम फोटो ने मचाया बवाल- फोटो हो रही वायरल

दोनों टीमों के रिकॉर्ड पर नज़र डालें तो इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है। दोनों टीमों ने 2005 से लेकर 2017 तक कुल 9 वनडे मैच खेले हैं, इनमें से पाकिस्तान एक भी मैच नहीं जीत पाया है। इंडीयन महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक ही मुकाबला खेला है,  जिसमें भारत ने इंग्लैंड को पछाड़कर 35 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। कप्तान मिताली राज भी फॉर्म में चल रही है और उनका बल्ला रनों की बरसात कर रहा है। मिताली पिछले सात  मैचों से लगातार अर्धशतक लगा  रही हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। 

Loading...