क्रिकेट की दुनिया में बल्लेबाज जितनी अहम् भूमिका निभाते हैं, उतनी ही अहम भूमिका गेंदबाज की भी होती है। लेकिन आज हम बात खेल की नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ ऐसे तेज गेंदबाजो की करने वाले हैं जिन्होंने तेज गेंदबाजी का तो पूरे विश्व में लोहा मनवा ही दिया है, पर साथ ही आज उनकी जिंदगी का बहुत ही खास दिन है।

ZAHEER KHAN AND SAAGRIKA GHATKE

आपको ये जानकर हैरानी होगी, कि इंडियन क्रिकेट टीम के मशहूर तेज गेंदबाज ज़हीर खान ने अपनी प्रेमिका फिल्म अभिनेत्री सागरिका घटगे से कोर्ट मैरिज कर ली है। ज़हीर और सागरिका के शादी की तस्वीर आज सुबह ही उनके ट्विटर अकाउंट पर नज़र आईं। जिसमें सागरिका एक मैरून रंग की साड़ी में और ज़हीर कुर्ता पहने हुए नज़र आ रहे हैं। इन दोनों के गले में वर मालाएं डली हुई हैं। ज़हीर खान और सागरिका काफी दिनों साथ में हैं, ज़हीर ने अपनी शादी की बात इस साल अप्रैल में मीडिया को बतायी थी। सागरिका किंग खान की मूवी “चक दे इंडिया” में मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं.

जरुर पढ़ें:  भारत में स्पिन गेंदबाजों की इसलिए होती है चांदी, बल्लेबाज़ मांगते हैं पानी
ZAHEER AND SAGRIKA

ज़हीर खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से 2015 में संन्यास ले लिया था। 2011 के विश्वकप को भारत के नाम करने में ज़हीर ने अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने पूरे टूर्नामेंट 21विकेट लिए थे। इसके साथ साथ वे IPL में दिल्ली DAREDEVILS के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट और 200 वन डे मैचों में 282 विकेट लिए हैं।

BHUVNESHWAR KUMAR
BHUVNESHWAR KUMAR WITH NUPUR NAGAR

इनके साथ ही आज ही के दिन भारतीय टीम के दूसरे मशहूर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी शादी के बंधन में बंध गए हैं। भुवि की शादी नुपुर नागर से मेरठ के एक होटल में हुई। इनका 26 नवम्बर को बुलंदशहर और 30 नवम्बर को दिल्ली में रिसेप्शन होगा।  नुपुर भुवि के साथ बचपन से ही हैं। भुवनेश्वर कुमार भारत और श्रीलंका टेस्ट सीरीज को छोड़कर अपनी शादी करने के लिए मेरठ आये हैं।

Loading...