IPL का मुकाबलों के लिये हर कोई फेन्स चाहता है कि वह भी एक बार जाकर क्रिकेट स्टेडियम में IPL का मैच देखे, क्योंकि आईपीएल के इतने चौके, छक्के लगते हैं कि देखने वाला बाहवाही करता नहीं थकता। अगर यह कहा जाए कि IPL लाखों क्रिकेट प्रेमियों की दिलों की जान है तो यह गलत नहीं होगा।

   आईपीएल सीजन 11 का सभी क्रिकेट फेन्स बेसब्री से 7 अप्रैल का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आइपीएल की शुरुआत से पहले ही दिल्ली डेयरडेविल्स औऱ किंग्स इलेवन पंजाब को बहुत बड़ा झटका लग गया है।

आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के एरॉन फिंच और दिल्ली डेयरडेविल्स के ग्लैन मैक्सबैल आईपीएल के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

जरुर पढ़ें:  अब तक कोई बड़ा गेंदबाज़ नहीं तोड़ पाया विराट का ये अनोखा रिकॉर्ड

असल बात यह है कि ऑस्ट्रलिया के क्रिकेटरों को ऐसी आशंका थी कि मैच 15 फरवरी के दौरान होंगे, लेकिन शेड्यूल जारी होने के बाद इन खिलाड़ियों ने अपनी गैरमौजूदगी का खुलासा किया, आपको बता दें कि दिल्ली और पंजाब दोनों ही टीमों के कोच ओस्ट्रेलिया से हैं, जिसमें इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रिकी पोंटिंग है।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच को किंग्स इलेवन पंजाब ने 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि ग्लेन मैक्सवेल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 9 करोड़ रुपये देकर अपने दल में शामिल किया था। किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच पहला मुकाबला फिरोजशाह कोटला के मैदान पर 8 अप्रैल को होगा।

जरुर पढ़ें:  इंडिया के धुरंधरों का नहीं चला जादू, पांड्या ने बचाई इज्जत : Ind Vs SA

बीसीसीआई ने बुधवार को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) सीजन-11 का शेड्यूल जारी किया था, जिसमें आईपीएल सीजन-11 में पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।
आईपीएस का यह सीजन 51 दिनों तक चलेगा, जिनके मुकावले 9 राज्यों में खेले जाएंगे । आईपीएल के इस सीजन में 60 मैच खेले जाएंगे, जिसमें 56 लीग मैच और 4 प्ले ऑफ मुकाबले खेले जाएंगे । IPL का फाइनल मैच 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा ।

Loading...