दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जेपी डुमिनी आजकल काफी सुर्खियों में छाए हुए हैं, उन्होने हाल ही में एक नया कीर्तिमान बना दिया है। दक्षिण अफ्रीका के इस क्रिकेट ने एक ओवर में 37 रन बनाकर नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डुमिनी ने लिस्‍ट ए के मैच में यह रिकॉर्ड बनाया।

 

Demo Pic

डुमिनी ने लेग स्पिनर एडी लेई के ओवर में पांच छक्‍के, एक चौका और दो रन बनाए. ओवर में नो बॉल पर उन्‍होंने चौका लगाया था. इस तूफानी बल्‍लेबाजी की बदौलत डुमिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लिस्‍ट ए मैच में ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्‍होंने यह रिकॉर्ड  केप कोबरा की टीम की ओर से खेलते हुए नाइट्स के खिलाफ बनाया।डुमिनी ने यह कमाल मैच के 36वें ओवर में किया। उस समय उनकी टीम का स्कोर दो विकेट खोकर 208 रन था और उन्हें जीत के 240 रन और बनाने थे। डुमिनी उस समय  30 गेंद पर 34 रन बनाकर खेल रहे थे।

जरुर पढ़ें:  फिर होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, बदला चुकाने का मिला मौका

 

Demo Pic

अपनी टीम को बोनस पॉइंट दिलाने के लिये डुमिनी ने तेज खेलना शुऱू किया, ओवर के पहली 4 गेदों पर को बेहद तेजी से खेलते हुए उन्होंने 4 छक्के मार कर गेंद को बांउडरी के बाहर पहुंचा दिया। पांचवी गेंद पर उन्होंने भाग कर 2 रन लिये,बॉलर लेई के द्वारा फेकी गई 5वी बॉल नो बॉल थी, जिसे डुमिनी ने करारा शॉट जड़कर बाउंडरी लाइन के बारह पहुंचा दिया।ओवर की आखिरी बॉल पर डुमिनी ने एक और छक्का जड़ कर टीम को जीत दिला दी।

Demo Pic
Demo Pic

इसके साथ ही वे लिस्‍ट ए क्रिकेट में एक ओवर में दूसरी सर्वाधिक रन संख्‍या बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. इस मामले में रिकॉर्ड जिम्‍बाब्‍वे के एल्‍टन चिगुंबरा के नाम पर है जिन्‍होंने वर्ष 2013 में ढाका प्रीमियर लीग में बांग्‍लादेश के गेंदबाज अलाउद्दीन बाबू के ओवर में 39रन बनाए थे।

जरुर पढ़ें:  जडेजा के मजेदार छक्के को देखकर धोनी ने उन्हें बल्ले से कूट दिया ! देखें वीडियो

मैच के आखिर में जब डुमिनी से इस धमाकेदार बेंटिग का राज पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि ऐसा मौका आपको हर रोज नहीं मिलता। ऐसे में ओवर में मैं, छह छक्‍के लगाने की कोशिश कर रहा था. मेरा ध्‍यान टीम के लिए बोनस पॉइंट हासिल करने पर भी था।डुमिनी ने 37 गेंदो पर 70 रन शानदार पारी खेली, डुमिनी का ऐसा अंदाज देखकर तो यही आशा की जा ऱही है कि आईपीएल में भी उनकी ऐसी ही पारियां देखने को मिलें।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here