इंडियन क्रिकेट टीम के माही कहे जाने महेन्द्र सिंह धोनी 7 जुलाई 2017 को अपना 36वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे हैं, बिहार के रांची से निकले माही ने इंडियन टीम में आते ही अपना जलवा खूब दिखाया, अपने लंबे बालों से कभी लड़कियों को फैन बनाने वाले माही इंडियन क्रिकेटर टीम के बेस्ट कैप्टन के रुप में देखे गए हैं, जिनकी कप्तानी के चर्चे दूर-दूर तक बिखरे हैं।

धोनी ने इंडियन टीम में आते ही काई ट्रॉफियां अपने नाम की हैं,और आज अपनेे ब्रर्थ डे की खुशी को इंस्टाग्राम पर जाहिर करते दिखे, अपने इंडियन स्टाइल का डांस उन्होंने इस्टा पर अपने फैंस को कुछ इस अंदाज़ में दिखाया..

A post shared by @mahi7781 on

क्रिकेट के मैदान पर हमेशा सीरियस होकर खेलने वाले धोनी के इस अंदाज़ को देख, उनके फैंस जरुर ही खुश हो गए होंगे। तो आज उनके बर्थ डे को और स्पेशल बनाने के लिए हम आपके लिए धोनी से ज़ुडी कुछ ऐसी बाते बताएंगे, जो उनके फैंस के लिए बेहद दिलचस्प होगी..

जरुर पढ़ें:  डेविड वॉर्नर के बल्ले ने बनाया था उन्हें वॉर्नर

आपको बता दें कि क्रिकेट के खिलाड़ी एम.एस धोनी सिर्फ क्रिकेट का ही शौक नहीं रखते है, बल्कि इंडियन आर्मी में भी उनकी काफी दिलचस्पी है, इतना ही नहीं, वे अपना समय आर्मी की ट्रेनिंग सीखने में भी बिताया करते हैं। माही ज़्यादातर कॉस्टयूम भी आर्मी के डिजाइन की ही पहना करते हैं।

मिलिट्री बैग के साथ धोनी

दुनिया के सभी स्पोर्टस पर्सन में धोनी एक ऐसे शख्स हैं, जो पूरे झारखण्ड़ से सबसे ज़्यादा टैक्स दिया करते हैं। धोनी ऐसे प्लेयर हैं, जिन्होंने दो बार ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द इयर’ के अवॉर्ड जीते हैं। धोनी बाइक चलाने का काफी शौक रखते हैं, उन्हें फास्ट बाइक ज़्यादा पसंद है। माही के पास खुद की 23 बाइक हैं। आपको बता दें, कि धोनी नॉन-वेजीटेरियन हैं और चिकन खाना उन्हें बेहद पंसद है।

जरुर पढ़ें:  आखिरी थी ये चैंपियंस ट्रॉफी, अब पाकिस्तान से कभी बदला नहीं ले पाएगी टीम इंडिया !
डुकाटी बाइक के साथ धोनी

2015 में रीलिज़ हुई धोनी की फिल्म, तो आप लोगों ने ज़रुर देखी होगी, जिसमें उनकी लव लाइफ का भी जिक्र किया गया है। फिल्म में धोनी का रोल एक्टर सुशांत सिंह ने बखूबी निभाया था। धोनी की untold story पर बनी फिल्म को काफी लोगों ने पंसद किया था जो उनकी लाइफ से ज़ुडी रीयल स्टोरी थी।

Loading...