भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी फिटनेस के लिये जाने जाते हैं, इसी वजह से कई बड़ी-बड़ी हस्तियां धोनी को फोलो करती हैं। इनमें से एक नाम है पाकिस्तान के विकेट कीपर कप्तान सरफराज अहमद का। सरफराज इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं, जहां धोनी की कोपी करने के चक्कर में सरफराज का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया गया।

Demo Pic

मजाक बनने कारण, सोमवार को न्यूजीलैंड के खेले जा रहे मैच में उनके आउट होने का तरीका था। वह इस दौरान स्टंपिंग से बचने की कोशिश कर रहे थे, पाकिस्तानी कप्तान का प्रयास अच्छा था, मगर वह उससे अपना विकेट नहीं बचा सके। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसी बात पर उनका जमकर मजाक बनाया। चूंकि सरफराज जिस अंदाज में क्रीज पर गिरे थे, वैसे ही टीम इंडिया के बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी स्टंट कर स्टंपिंग से खुद को बचाते हैं।

जरुर पढ़ें:  दक्षिण अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने बनाए एक ओवर में 37 रन, खबर चौंकाने वाली है!
Dhoni While Batting

आमतौर पर धोनी अपने पैर फैलाकर विकेट बचाने में कामयाब भी हो जाते हैं, मगर सरफराज इस मामले में धोनी को फोलो नहीं कर पाए। यही कारण था कि लोगों ने न केवल सरफराज को लेकर ट्विटर पर धोनी के चाहने वालों ने उनकी दबकर खिल्ली उड़ाई। लोगों ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”ऐसा तब होता है, जब आप किसी प्रोफेशनल (धोनी) के स्टंट्स की नकल करने का प्रयास करते हैं।“ एक यूजर ने यह पूछते हुए ट्वीट किया कि “कहीं सरफराज क्रीज पर योगा तो नहीं कर रहे थे”।

Demo Pic

सोमवार को वेलिंगटन में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का पहला टी-20 मैच था। पाकिस्तान ने इस मैच में 19.4 ओवर में 105 रन बनाए, जिसके जबाव में न्यूजीलैंड ने 15.5  ओवरमें 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड ने  यह मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। लेकिन मैच का असली आकर्षण तो सरफराज का आउट होना था, जिसकी वजह से पूरी पाकिस्तान टीम की किरकिरी हुई।

जरुर पढ़ें:  लड़की ने सबको पछाड़ा, विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड किया कायम
Sarfaraj On Monday

हुआ कुछ यूं था कि सरफराज अहमद पिच पर डटे थे, मिशेल सैंटनर गेंदबाजी कर रहे थे। पाकिस्तानी कप्तान ने उनकी गेंद को क्रीज के बाहर थोड़ा बढ़कर स्वीप करना चाहा, लेकिन इसी दौरान वह अपना संतुलन खो बैठे और गिर गए। वह अपने दोनों पैर विपरीत दिशा में फैला कर विकेट बचाना चाह रहे थे, मगर ऐसा करने में वह  नाकामयाब रहे और पीछे खड़े विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। इसी वजह से सरफराज और पूरी पाकिस्तान टीम की जमकर खिल्ली उड़ाई गई।