आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में खिताब की प्रबल दावेदार मानी गई भारतीय क्रिकेट टीम की सेमीफाइनल में चौंकाने वाली हार के बाद टीम पर चिंताएं जताना लाजमी है. भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे विराट कोहली इस टूर्नामेंट में भी टीम को खिताब नहीं दिला पाए जिसके चलते अब उनकी कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. फिर चाहे चैम्पियंस ट्राफी हो या वर्ल्डकप विराट टीम को बड़ा खिताब दिलाने में फेल हुए हैं. जिसकी वजह से अब बीसीसीआई एक्शन के मूड में  है.

बीसीसीआई अब भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी में बड़े बदलाव कर सकती है.  सूत्रों के मुताबिक वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद बीसीसीआई रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बना सकती है. वहीं विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर बरकरार रखा जा सकता है.

जरुर पढ़ें:  एशिया कप-2018 : धोनी ने गुस्से में आकर अंपायर को इस वजह से लताड़ा..

अगर ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेट में बड़े बदलाव आ सकते हैं. साथ ही विराट कोहली के लिए यह बड़ा झटका साबित हो सकता है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि ‘टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी.’

अधिकारी ने कहा, ‘यह सही समय है कि रोहित शर्मा 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी संभाल लें और इसके लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहें. इसके लिए  कप्तान और टीम मैनेजमेंट को भी समर्थन करना चाहिए.’

हालांकि अधिकारी ने कप्तान विराट और रोहित के बीच विवाद की अफवाहों को नकार दिया.  खबरे थी कि रोहित विराट के बीच कुछ भी सही नहीं चल रहा है. सेमीफाइनल मैच में हार के बाद रोहित और विराट ने एक दूसरे से बात तक नहीं की थी. और इसके बाद रोहित टीम को लंदन छोड़कर अपने परिवार के साथ दो दिन पहले ही मुंबई लौट आए थे.

जरुर पढ़ें:  केन विलियमसन से पूछा- 'भारतीय टीम के कप्तान होते तो क्या धोनी को मैच में खिलाते?', दिया ये जवाब

अधिकारी ने ये भी बताया कि बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट की नियुक्त COA के प्रमुख विनोद राय भी कह चुके हैं कि जल्द ही इस पर एक बैठक होगी. इसमें कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद मौजूद रहेंगे. अधिकारी के मुताबिक, विराट कोहली से वनडे और टी-20 की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को दी जा सकती है. मीटिंग के बाद टीम में और भी कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं.

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. 3 अगस्त से शुरू होने वाले इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे, तीन टी-20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.पहले टी-20, वनडे सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. विराट कोहली को टी-20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा. साथ ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जा सकता है.

जरुर पढ़ें:  धोनी हर मैच में क्यों बदल रहे बल्ला? जानिए वजह

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here