इस विदेशी खिलाड़ी ने विराट की कप्तानी पर उठाए सवाल , बोले सिखने की है जरुरत !

हाल ही में 2019 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान हुआ जिसमें टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में सौपीं गई हैं आईपीएल में आरसीबी के लिए कप्तानी करते हुए विराट का प्रदर्शन इस साल बेहद निराशाजनक रहा हैं जिसमें की मौजूदा सीजन में 8 में से 7 मैचों में हार का सामना करने वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर आईपीएल के प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है टीम के इस  खराब प्रदर्शन को देखते हुए कई तरह की बाते भी हो रही हैं जिसको लेकर टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठाये जा रहें हैं इसी के बीच पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और कोलकत्ता नाईट राइडर्स के बल्लेबाजी कोच साइमन कैटिच ने विराट को निशाने पर रखते हुए उनकी कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा हैं की विराट कप्तानी के तौर पर अभी नौसिखिया  हैं  और वो महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी के गुण सीख रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  वो भारतीय क्रिकेटर जिसने अपनी खामी को बनाया खूबी !

ये बात साइमन कैटिच ने शुक्रवार को कोलकत्ता नाईट राइडर से कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होने वाले मैच से पहले कही . उन्होंने कहा , ‘मैं नहीं जानता कि वह एक ग्रुप को किस तरह से संभालते हैं. वह शायद कप्तान के तौर पर अभी भी सीख रहे हैं.’

‘आप एक महान खिलाड़ी हो सकते हैं, जो वो हैं. नेतृत्व क्षमता वो चीज है जो आप समय के साथ विकसित करते हैं. वह अभी भी उस दौर में हैं जहां वह एक कप्तान के तौर पर अभी भी सीख रहे हैं.’

अगले महीने के अंत से शुरू होने वाले विश्वकप में भारत को विराट की कप्तानी में खेलना है कैटिच का मानना  हैं की कोहली एक बल्लेबाज के तौर पर शानदार हैं.  30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में कोहली के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा खिलाड़ी है जो उन्हें मार्गदर्शन देगा.

जरुर पढ़ें:  आईपीएल के खिलाड़ियों की आई मार्की लिस्ट, 26 और 27 को बेंगलुरू में होगी निलामी

“एक खिलाड़ी के तौर पर वह सभी क्षेत्रों में परिपक्व हैं. वह इस समय के  महान बल्लेबाजों में से एक हैं. इसमें कोई शक नहीं है. एक कप्तान के तौर पर उनके पास जुनून और ऊर्जा जैसी चीजें हैं जो वह टीम में लेकर आते हैं. वह जीतना चाहते हैं और उनके अंदर जीतने की ललक है. यही एक कप्तान को चाहिए होती है.”

इसके बाद उन्होंने विश्वकप में दिनेश कार्तिक के सेलक्शन को लेकर भी उनका समर्थन करते हुए कहा हैं की भारतीय टीम में  “नंबर-4 को लेकर काफी चर्चा हो रही है. कार्तिक उस तरह के बल्लेबाज हैं जो विकेट पर समय बिताना पसंद करते हैं. एक बार जब वो सेट हो जाते हैं तो उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल होता है.”

जरुर पढ़ें:  विपक्ष को चुनाव आयोग से फिर बड़ा झटका, VVPAT मिलान में नहीं होगा कोई बदलाव ।

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर उठ रहे सवालों को आप कितना सही मानते हैं कमेंट बॉक्स में बताएं

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here