भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप तो जीत गया है, ऑस्ट्रेलिया को भारत ने काफी शानदार तरीके से पटकनी दी,इस जीत का सबसे बड़ा कारण था भारत के इन युवाओं के खेल के प्रति जज्वा, जोकि इनके प्रदर्शन से पता लग जाता है, कि भारत की U 19 युवा टीम अपने लक्ष्य के लिये कितनी आतुर थी।

इस युवा टीम में जोश भरने वाला एक व्यक्ति ऐसा भी जो खुद तो भारतीय टीम का सफल कप्तान रह चुका है, साथ ही साथ अपने काम के प्रति उतना ही वफादार भी, पूरी दुनिया इस खिलाड़ी का धन्यवाद कर रही है, क्या इस व्यक्ति का आप नाम नहीं जानना चाहेंगे….इस खिलाड़ी का नाम है राहुल द्रविड़।

जरुर पढ़ें:  लड़की ने सबको पछाड़ा, विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड किया कायम

जी हां द्रविड़ ही वो खिलाड़ी हैं जिनकी वजह से U 19 की टीम इंडिया पूरे विशव कप में एक भी मैच नहीं हारी। राहुल द्रविड़ की कोचिंग की वजह से ही कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों में काफी सुधार आया है, इस महान खिलाड़ी की कोचिंग के कुछ सबूत हम आपके सामने रखना चाहते हैं।

राहुल की मेहनत का नमूना इस बात से लगाया जा सकता है, कि राहुल की एक शॉट उठा के ना खेलने की हिदायत को इंडिया के शुभनम गिल ने इस तरह फॉलो किया की सेमीफाइनल में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ धुंआधार शतक जड़ा।

जरुर पढ़ें:  विराट को मिला 31 साल पुरानी हार का बदला चुकाने का मौका

आपको बता दें कि द्रविड़ ने फाइनल से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों के मोबाइल जब्त करा लिये थे और उन्होंने सभी प्लेयर्स को IPL  की निलामी से भी दूर रहने को कहा था ताकि सारे खिलाड़ी सिर्फ गेम पर फॉकस कर पाएं। यही नहीं राहुल की कोचिंग की वजह से ही आज कई खिलाड़ी भारत की शान बन चुके हैं। हार्दिक पांड्या, यजुवेंद्र चहल, केदार जाधव, यजुवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय जैसे कई खिलाड़ियों को द्रविड़ के अपने अन्डर ट्रेनिंग दी है।

फिर भी यह खिलाड़ी किसी से अपना श्रेय नहीं लेते और हमेशा नये टेलेंट को लेकर अपनी मेहनत करते रहते हैं। इस खिलाड़ी को ट्रेंडिग वायरल पोस्ट का सलाम……।