टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी के लिए टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल को बीसीसीआई ने सस्पेंड कर दिया है. जिसके बाद तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर और 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे 2 वनडे और न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

कई दिग्गजों का कहना है कि शुभमन गिल की बल्लेबाजी में युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है. बता दें, युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को 23 जनवरी से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए पहली बार भारत की नेशनल क्रिकेट टीम में जगह मिली है. टैलेंटेड गिल का भविष्य में भारतीय टीम में जगह बनाना तय माना जा रहा था, लेकिन उन्हें उम्मीद से जल्दी मौका मिला है.

जरुर पढ़ें:  हार्दिक पांड्या को इस हिरोइन ने पूरी दुनिया के सामने कहा- I Love U

कोलकाता नाइट राइडर्स में गिल के कप्तान दिनेश कार्तिक और पंजाब टीम के सीनियर साथी युवराज सिंह पहले ही इस बल्लेबाज के भारत के साथ लंबे करियर की भविष्यवाणी कर चुके हैं. गिल पिछले महीने न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली भारत ए टीम का भी हिस्सा थे. शीर्ष क्रम का यह बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में है और पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में 98.75 की औसत से 790 रन बना चुका है.

बता दें, पिछले साल न्यूजीलैंड में अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत की खिताबी जीत के दौरान गिल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था. वहीं विजय शंकर की बात करें तो उन्हें श्रीलंका में टी-20 निदाहस ट्रॉफी के बाद दूसरी बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. इस आलराउंडर ने भी न्यूजीलैंड के ए दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया था और तीन वनडे मैचों की सीरीज में शीर्ष स्कोरर रहे थे. तमिलनाडु का यह मध्यक्रम का बल्लेबाज मध्यम तेज गति से गेंदबाजी भी कर सकता है.

Loading...