भारत और पाकिस्तान, जैसे पूरव-पश्चिम और उत्तर-दक्षिण, दोनों देशों के बीच बिगड़े रिश्ते तो जग जाहिर है. सीमा पर छिड़ी जंग हो या खेल के मैदान में दोनों मुल्कों की टीमों के बीच टक्कर. बात अगर भारत और पाकिस्तान की हो तो मुकाबला किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होता. अब जैसा कि आप जानते ही हैं कि इन दिनो वर्ल्डकप का दिलचस्प दौर जारी है. तो बीते दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच  हुआ वर्ल्डकप मैच भी सभी को याद ही होगा. जिसमें भारत ने पाकिस्ना को लगातार 7वी बार मात देते हुए पस्त कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान को बड़ी शर्मींदगी का सामना करना पड़ा. ऐसे में पाकिस्तानियों का बौखलाना तो लाजमी है. फिर क्या, भारत और पाक की इस जंग में नया तड़का लग गया.

लेकिन इसी बीच अब खबर आई है कि भारत को हराने के लिए जी जान लगाने वाला पाकिस्तान अब भारत की जीत की दुआएं मांग रहा हैं. सुनकर हैरानी तो जरूर हुई होगी. लेकिन जनाब ये सच है. अगर यकीन नहीं होता तो ये पोस्ट देख लीजिए जो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे हैं.

देस्तों जैसा कि आप जानते ही हैं कि रविवार को टीम इंडिया इंगलैंड के खिलाफ वर्ल्डकप के मैदान में उतर रही हैं.. इसी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़े ही मज़ाकिया अंदाज़ में ट्विटर पर लिखा, “ये सवाल सभी पाकिस्तानी फ़ैन्स से है. रविवार को होने वाले मैच में आप किसे सपोर्ट करेंगे? इंडिया या इंग्लैंड?”

जरुर पढ़ें:  पाकिस्तान की जीत के बाद मैदान में छिड़ी जंग, समर्थकों ने खिलाड़ियों को पीटा.

नासिर के पूछना ही था कि बस एक के बाद एक हैरान करने वाले जबाव आने शुरू हो गए.

किसी पाकिस्तानी फ़ैन ने जवाब में – ‘जय हिंद’ लिखा तो किसी ने ‘वंदे मातरम’.

तो वहीं अहमद नाम के यूजर ने लिखा, “हम अपने पड़ोसियों से बहुत प्यार करते हैं. हम निश्चित तौर पर इंडिया को सपोर्ट करेंगे

वहीं Jatti Says नाम के अकाउंट से ट्वीट किया गया, “भारत और पाकिस्तान दोनों इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एकजुट हैं.”

जरुर पढ़ें:  भारतीय U 19  टीम की जीत का सबसे बड़ा कारण हैं यह शख्स, सच सुनकर सर चकरा जायेगा

तो वहीं Inevitable ने कहा, “मैं पाकिस्तानी हूं लेकिन मैं इंडिया को सपोर्ट कर रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि चाहे जो हो जाए, पाकिस्तानी टीम जीतेगी नहीं. भारतीय टीम हमसे बहुत आगे है.”

और केवल इतना ही नही और भी कई ऐसे फैन्स थे जो नासिर के पूछे गए सवाल के जवाब में भारत को सपोर्ट करते नजर आए.

लेकिन दोस्तों बड़ा सवाल तो ये है कि पाकिस्तान के इस बदले रंग के पीछे कारण क्या है, तो हम आपको बता  दें  इसका बड़ा कारण है भारत-इंगलैंड के बीच वर्ल्डकप मैच, जी हां

एक तरफ जहां गुरुवार को वेस्ट इंडीज़ को हराने के बाद अब टीम इंडिया रविवार को इंग्लैंड की टीम का मुक़ाबला करेगी.

जरुर पढ़ें:  धोनी है सबसे बड़े मैच विनर: विराट

वहीं, दूसरी तरफ़ दक्षिण अफ़्रीका और न्यूज़ीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान भी सेमी-फ़ाइनल में पहुंचने की आस लगाए हुए है. लेकिन पाकिस्तान के सेमी-फ़ाइनल में पहुंचने की ये आस तभी बरकरार रहेगी जब भारत रविवार को होने वाले मैच में इंग्लैंड को हरा दे. यही कारण है कि पाकिस्तान अपने कट्टर दुशमन भारत के जीतने की दुआएं कर रहा है.

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here